Tuesday, March 9, 2021

Prithvi Shaw Century In Vijay Hazare Trophy: टीम इंडिया से बाहर हुए पृथ्वी साव ने जड़ा शतक, मुंबई ने दिल्ली को रौंदा

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • विजय हजारे ट्रोफी के एक मैच में दिल्ली ने 7 विकेट पर 211 रन बनाए
  • मुंबई की टीम ने 31.5 ओवर में 3 विकेट पर 216 रन बनाकर मैच जीत लिया
  • पृथ्वी ने 89 गेंदों पर 15 चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 105 रन ठोके
  • सूर्यकुमार ने 33 गेंदों पर 50 रन में छह चौके और दो छक्का जड़ा

जयपुर
टीम इंडिया से बाहर चल रहे ओपनर पृथ्वी साव की नाबाद 105 रन की पारी की बदौलत मुंबई ने रविवार को यहां एलीट ग्रुप डी मुकाबले में दिल्ली को सात विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रोफी में अपना अभियान जीत से शुरू किया। अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी (35 रन देकर तीन विकेट) की अगुआई में मुंबई ने हिम्मत सिंह की 106 रन (145 गेंद) की नाबाद पारी के बावजूद दिल्ली को सात विकेट पर 211 रन ही बनाने दिए।

इसके बाद मुंबई ने साव की आक्रामक बल्लेबाजी से यह लक्ष्य 31.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद दिल्ली ने तीन विकेट 10 रन पर गंवा दिए थे। दोनों सलामी बल्लेबाज अनुज रावत (शून्य) और भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (शून्य) सस्ते में आउट हो गए। दोनों रन आउट हुए। दिल्ली पर नीतिश राणा (02) के आउट होने के बाद दबाव और बढ़ गया।

कुलकर्णी ने राणा के रूप में पहला विकेट लिया और फिर जोंटी सिधू (शून्य) को आउट कर दिल्ली का स्कोर चार विकेट पर 12 रन कर दिया। बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी (33 रन देकर दो विकेट) के क्षितिज शर्मा (05) को आउट करने के बाद दिल्ली की आधी टीम 23 रन पर पवेलियन लौट चुकी थी। कुलकर्णी ने ललित यादव (05) के रूप में टीम को छठा विकेट दिलाया, तब दिल्ली का स्कोर 32 रन था।

India Squad For T20 Series: इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को मौका, भुवनेश्वर कुमार की वापसी
हिम्मत और आठवें नंबर के बल्लेबाज शिवांक वशिष्ठ (70 गेंद में 55 रन, छह चौके) ने सातवें विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी बनाकर पारी आगे बढ़ायी। हिम्मत ने फिर जिम्मेदारी से खेलते हुए पारी के दौरान छह चौके और दो छक्के जमाए। वशिष्ठ के आउट होने के बाद हिम्मत को कप्तान प्रदीप सांगवान (नाबाद 28 रन) के रूप में अच्छा साथ मिला, दोनों ने नाबाद 57 रन की भागीदारी निभाकर अपनी टीम को 200 रन के ऊपर पहुंचाया।

सूर्यकुमार यादव का टी20 टीम में हुआ सिलेक्शन, बोले-यह स्वप्निल अहसास है
इस 212 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (आठ) का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन साव (89 गेंद में नाबाद 105 रन) और कप्तान श्रेयस अय्यर (39 गेंद में 39 रन, छह चौके और एक छक्का) ने दूसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े। साव शानदार फॉर्म में थे और उन्होंने दिल्ली के आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए 89 गेंद की पारी के दौरान 15 चौके और दो छक्के जमाए।

ललित यादव ने अय्यर को आउट किया। इसके बाद शनिवार को भारत की टी20 टीम में चुने गए सूर्यकुमार यादव ने 33 गेंद में छह चौके और दो छक्के से 50 रन की पारी खेली। उन्होंने और साव ने तीसरे विकेट के लिए 93 रन की भागीदारी निभाकर टीम को जीत दिलायी।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles