Friday, May 7, 2021

SL vs BAN: बल्लेबाज का ऐसा दुर्भाग्य, गेंद नहीं अपने ही जूते ने करा दिया आउट, देखें वीडियो

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 209 रन से रौंदा
  • कप्तान दिमुथ करुणारत्ने बने प्लेयर ऑफ द सीरीज
  • डेब्यूटेंट प्रवीण जयविक्रमा ने झटके कुल 11 विकेट

नई दिल्ली
श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में बांग्लादेश (Sri Lanka vs Bangladesh) को 209 रन से रौंदकर दो मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली। सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। पल्लीकल में खेले गए इस टेस्ट मैच में मेजबान श्रीलंका ने अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 493 रन बनाकर घोषित की थी।

KKR के बाद अब चेन्नई सुपर किंग्स के दल में वायरस, तीन सदस्य पॉजीटिव- पर कोई खिलाड़ी नहीं
जवाब में मेहमान बांग्लादेश की पहली पारी 251 रन पर ढेर हो गई थी। दूसरी पारी में श्रीलंका ने 194 रन पर 9 विकेट पर पारी घोषित की थी। वहीं बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 227 रन बना सकी।

IPL 2021 : खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटव पाए जाने के बाद लोगों ने कहा-IPL कैंसिल करो
इस मुकाबले में बांग्लादेश के बल्लेबाज तैजुल इस्लाम (Taijul Islam Hit Wicket out) का अजीब तरीके से हिट विकेट चर्चा में रहा। दरअसल हुआ कुछ यूं कि तैजुल पहली पारी में पेसर सुरंगा लकमल (Suranga Lakmal) की शॉर्ट गेंद पर बैकफुट पर जाकर डिफेंस करने की कोशिश कर रहे थे तभी उनका जूता खुलकर स्टंप्स पर जा लगा और वह हिट विकेट आउट हो गए।


तैजुल के इस अनोखे अंदाज में हिट विकेट होते देख कमेंटेटर्स भी खुद को हंसने से नहीं रोक पाए। इस समय बांग्लादेशी बल्लेबाज का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

मुथैया मुरलीधरन के क्लब में शामिल हुए लकमल

पेसर सुरंगा लकमल टेस्ट क्रिकेट में किसी गेंदबाज को हिटविकेट करने वाले दूसरे श्रीलंकाई गेंदबाज हैं। इससे पहले श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) साल 1997 में ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

KKR के दो खिलाड़ी पॉजिटिव, अब IPL में आगे क्या होगा?

तैजुल ने पहली पारी में 50 गेंदों पर 9 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान एक चौका भी लगाया। श्रीलंका की ओर से पहली पारी में कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने 118 जबकि लाहिरू थिरिमाने (Lahiru Thirimanne) ने 140 रन की पारी खेली थी।





Source link

इसे भी पढ़ें

जिंदगी की जंग: 1980 ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता हॉकी टीम के दो खिलाड़ियों की हालत गंभीर

नई दिल्ली1980 मॉस्को ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली हॉकी टीम के दो खिलाड़ी महाराज कृष्ण कौशिक और रवींद्र पाल सिंह कोरोना वायरस...
- Advertisement -

Latest Articles

जिंदगी की जंग: 1980 ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता हॉकी टीम के दो खिलाड़ियों की हालत गंभीर

नई दिल्ली1980 मॉस्को ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली हॉकी टीम के दो खिलाड़ी महाराज कृष्ण कौशिक और रवींद्र पाल सिंह कोरोना वायरस...

कायरन पोलार्ड के लिए खुशखबरी, CPL 2021 में शाहरुख खान की टीम की करते दिखेंगे कप्तानी

नई दिल्लीइंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2021 सत्र में अपने छक्कों से गेंदबाजों को दहलाने वाले कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) के लिए खुशखबरी...

Second Covid Wave in India: इजरायल से जीवन रक्षक उपकरणों की पहली खेप पहुंची भारत

नई दिल्लीकोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के खिलाफ जारी लड़ाई को मजबूती देने के लिए इजरायल ने भारत को बड़ी मदद भेजी...