Friday, May 14, 2021

SRH vs KKR highlights: जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे नहीं कर सके नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी वाला कमाल, केकेआर ने एसआरएच को 10 रन से हराया

- Advertisement -


चेन्नई
कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 10 रनों से हरा दिया। मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा (80) और राहुल त्रिपाठी (53) की फिफ्टी के दम पर 6 विकेट पर 187 रन बनाए। जवाब में कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 177 रन ही बना सकी। उसके लिए जॉनी बेयरस्टो ने 55, जबकि मनीष पांडे ने नाबाद 61 रन की पारी खेली। इस तरह केकेआर ने IPL 2021 में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है।

आखिरी दो ओवरों में बनाने थे 38 रन
हैदराबाद को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 38 रन बनाने थे। 19वां ओवर करने आए पैट कमिंस के ओवर में अब्दुल समद ने दो छक्के उड़ाते हुए 16 रन कूट डाले। अब उसे आखिरी ओवर में जीत के लिए 6 गेंदों में 22 रनों की जरूरत थी। आंद्रे रसल ने पहली 3 गेंदों में महज 3 रन देकर मुकाबले को केकेआर की ओर मोड़ दिया। इस ओवर में कुल 11 रन ही बने। मनीष पांडे ने आखिरी गेंद पर सिक्स लगाया। वह 44 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 61 रन बनाकर नाबाद रहे।

Harbhajan Singh debut for KKR : 40 साल की उम्र में हरभजन सिंह ने केकेआर के लिए किया डेब्यू, 699 दिन बाद खेला पहला मैच

KKR की पारी का रोमांच
इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स ने सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा (80) और राहुल त्रिपाठी (53) के अर्धशतकों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ छह विकेट पर 187 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए राशिद खान (24 रन देकर दो विकेट) ने फिर शानदार गेंदबाजी की और बल्लेबाजों को परेशान किया जबकि टीम के अन्य गेंदबाज बल्लेबाजों के लिए मुफीद विकेट पर इतने असरदार नहीं दिखे। दिनेश कार्तिक (नौ गेंद में 22 रन) ने अंत में कोलकाता नाइटराइडर्स की पारी को तेजी से बढ़ाया लेकिन इसके बावजूद टीम अंतिम पांच ओवर में केवल 42 रन ही जुटा सकी।

Nitish Rana And Rahul Tripathi Hits Fifty: हैदराबाद पर कहर बनकर बरसे नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी, दोनों ने जड़ी तूफानी हाफ सेंचुरी

राणा का आक्रामक रुख
बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज राणा ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद जोरदार शॉट्स लगाकर अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत करायी। उनके ऑफ साइड के स्ट्रोक्स (ड्राइव्स और कट) काफी आकर्षक रहे। न तो भुवनेश्वर कुमार और न ही टी नटराजन राणा को बाउंड्री लगाने से रोक सके जबकि दूसरे छोर पर शुभमन गिल शुरू में काफी शांत थे। संदीप शर्मा की गेंदों पर उन्होंने लगातार तीन चौके लगाए। फिर गिल ने नटराजन की गेंद पर गगनचुंबी छक्का जड़कर हाथ खोले।

यूं पूरा हुआ पचासा
राशिद के गेंद संभालते ही हालांकि कोलकाता नाइटराइडर्स की रन गति प्रभावित हुई और इस गेंदबाज ने अपनी ‘रांग-उन’ पर गिल को चकमा देते हुए उनके स्टंप उखाड़ दिए। पर राणा मजबूती से डटे रहे और उन्होंने विजय शंकर की गेंद पर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया, इससे पहले वह राशिद की पगबाधा अपील पर बचे थे जिसे डीआरएस फैसले में बदल दिया गया। राणा ने अपना पचासा पूरा करने के बाद छक्के जड़ना जारी रखा, उन्होंने नटराजन और संदीप पर फिर से छक्के जमाए।

SRH vs KKR Playing XI: हैदराबाद और कोलकाता में भिड़ंत, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

चौके से राहुल त्रिपाठी की हाफ सेंचुरी
दूसरे छोर पर राहुल त्रिपाठी भी आत्मविश्वास से भरे थे और उन्होंने तेजी से अपनी पारी आगे बढ़ायी। उन्होंने भुवनेश्वर पर एक गगनदायी छक्का जड़ने के बाद थर्ड मैन पर चौका लगाया। त्रिपाठी ने भुवनेश्वर की गेंद पर एक और चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन जल्द ही नटराजन की गेंद पर बल्ला छुआकर आउट हुए। राशिद ने फिर खतरनाक आंद्रे रसल (5) को पवेलियन भेजा। मोहम्मद नबी (32 रन देकर दो विकेट) ने फिर 18वें ओवर में राणा और इयोन मोर्गन (2) को लगातार गेंदों पर आउट किया।



Source link

इसे भी पढ़ें

VIDEO: श्रेयस अय्यर ने भरी हुंकार, कंधे की सर्जरी के बाद मैदान पर वापसी को बेकरार

नई दिल्लीमार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में फिल्डिंग के दौरान श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे। पहले वनडे के दौरान हुई...
- Advertisement -

Latest Articles

VIDEO: श्रेयस अय्यर ने भरी हुंकार, कंधे की सर्जरी के बाद मैदान पर वापसी को बेकरार

नई दिल्लीमार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में फिल्डिंग के दौरान श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे। पहले वनडे के दौरान हुई...