Friday, May 7, 2021

SRH vs MI Preview: मुंबई से भिड़ंत, क्या कायरन पोलार्ड और मुंबई को रोक पाएंगे सनराइजर्स

- Advertisement -


नई दिल्ली
लगातार दो जीत के साथ लय में लौटी गत चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में अंतिम स्थान पर चल रही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत की प्रबल दावेदार होगी। मुंबई ने अपने पिछले मैच में कायरन पोलार्ड की तूफानी पारी की बदौलत फॉर्म में चल रहे चेन्नई सुपर किंग्स को चार विकेट से हराया। दूसरी तरफ सनराइजर्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 55 रन की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा जो मौजूदा सत्र में टीम की सात मैचों में छठी हार है।

टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है जिसमें खराब फॉर्म से जूझ रहे डेविड वॉर्नर से कप्तानी केन विलियमसन को सौंप दी गई है। मुंबई के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (250 रन) और क्विंटन डि कॉक (155 रन) एक बार फिर पांच बार की चैंपियन टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने के अलावा अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलना चाहेंगे। मुंबई का आक्रामक मध्यक्रम पिछले दो मैचों में प्रभावी प्रदर्शन करने में सफल रहा है जो टीम प्रबंधन के लिए राहत की बात है।

No Charter Flight For Australia Players In IPL: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फिर ‘धमकाया’, आईपीएल खेल रहे प्लेयर्स के लिए चार्टर्ड प्लेन नहीं

चेन्नई के खिलाफ 34 गेंद में नाबाद 87 रन की मैच विजेता पारी खेलने वाले पोलार्ड (168 रन) इस फॉर्म को बरकरार रखने उतरेंगे। क्रुणाल पंड्या (100 रन), हार्दिक पंड्या (52 रन) और सूर्यकुमार यादव (173 रन) विरोधी टीम को ध्वस्त करने में समक्षम हैं और एकजुट होकर प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे। यह भी देखना होगा कि क्या मुंबई की टीम जेम्स नीशाम की जगह इशान किशन और जयंत यादव में से एक को मौका देती है या नहीं। नीशाम ना तो बड़ी पारी खेल पाए हैं और ना ही विकेट हासिल कर पाए हैं।

Covid-19 Pricks IPL Bio-Bubble: बायो बबल फूटा, अहमदाबाद और दिल्ली पर सवालिया निशान, खतरे में IPL 2021

मुंबई के गेंदबाजों को हालांकि चेन्नई के खिलाफ खराब प्रदर्शन को भुलाकर नई शुरुआत करनी होगी। जसप्रीत बुमराह (छह विकेट) और ट्रेंट बोल्ट (आठ विकेट) ने डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी की है और सनराइजर्स के बल्लेबाजों को परेशान करने में सक्षम हैं। लेग स्पिनर राहुल चाहर (11 विकेट) मुंबई के सबसे सफल गेंदबाज हैं लेकिन उन्हें क्रुणाल से सहयोग की जरूरत है जो सिर्फ तीन विकेट चटका पाए हैं। पोलार्ड ने भी पिछले मैच में दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे और पांचवें या छठे गेंदबाज की भूमिका निभा सकते हैं। सनराइजर्स की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। टीम अपने शीर्ष क्रम विशेषकर जॉनी बेयरस्टो (248 रन) पर काफी अधिक निर्भर है लेकिन मध्यक्रम ने अधिकांश मौकों पर टीम को निराश किया है।

KKR के बाद अब चेन्नई सुपर किंग्स के दल में वायरस, तीन सदस्य पॉजीटिव- पर कोई खिलाड़ी नहीं

रॉयल्स के खिलाफ टीम ने वॉर्नर को बाहर करके मनीष पांडे और बेयरस्टो से पारी का आगाज कराया जबकि विलियमसन तीसरे नंबर पर आए। टीम अगर इसी क्रम को बरकरार रखती है तो इन तीनों को अधिकतर मौकों पर बड़े स्कोर बनाने होंगे। विजय शंकर (58 रन), केदार जाधव (40 रन), अब्दुल समद (36 रन) और मोहम्मद नबी (31 रन) को भी बल्ले से बेहतर योगदान देना होगा। स्टार लेग स्पिनर राशिद खान 10 विकेट के साथ टीम के सबसे सफल गेंदबाज हैं लेकिन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (तीन विकेट) और खलील अहमद (चार विकेट) उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। यह देखना होगा कि संदीप शर्मा को दोबारा मौका मिलता है या फिर सिद्धार्थ कौल को खिलाया जाता है।

Mayank Agarwal Scores Fifty: ‘कप्तान’ मयंक अग्रवाल का ड्रीम डेब्यू, पहले ही मैच में बेजोड़ पारी खेलकर बनाया खास रेकॉर्ड

टीमें इस प्रकार हैं…
मुंबई इंडियंस:
रोहित शर्मा (कप्तान), एडम मिल्ने, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, अर्जुन तेंदुलकर, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जेम्स नीशाम, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मार्को जेनसन, मोहसिन खान, नाथन कोल्टर नाइल, पीयूष चावला, क्विंटन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट और युद्धवीर सिंह।
सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, रिद्धिमान साहा, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, विराट सिंह, जेसन होल्डर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, शाहबाज नदीम, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बासिल थम्पी, जगदीश सुचित, केदार जाधव और मुजीब उर रहमान।
समय: शाम साढ़े सात बजे।



Source link

इसे भी पढ़ें

साली ने जीजा से पूछा मजेदार सवाल

साली - जीजा जी आप अंधेरे से डरते हैं?नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:May 7, 2021, 06:00AM ISTसाली - जीजा जी आप अंधेरे से डरते हैं? जीजा...
- Advertisement -

Latest Articles

साली ने जीजा से पूछा मजेदार सवाल

साली - जीजा जी आप अंधेरे से डरते हैं?नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:May 7, 2021, 06:00AM ISTसाली - जीजा जी आप अंधेरे से डरते हैं? जीजा...

जिंदगी की जंग: 1980 ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता हॉकी टीम के दो खिलाड़ियों की हालत गंभीर

नई दिल्ली1980 मॉस्को ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली हॉकी टीम के दो खिलाड़ी महाराज कृष्ण कौशिक और रवींद्र पाल सिंह कोरोना वायरस...