Thursday, June 17, 2021

World Test Championship : न्यूजीलैंड के खिलाफ पेसर सिराज को मिल सकता है प्लेइंग XI में जगह, इशांत शर्मा होंगे बाहर!

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • पेसर इशांत शर्मा ने 12 टेस्ट इंग्लैंड में खेले हैं
  • सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बेहतरीन गेंदबाजी की थी
  • 33 साल के इशांत ने हाल में चोट से उबरकर वापसी की है

नई दिल्ली
विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथम्प्टन में अभ्यास शुरू कर दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अब एक सप्ताह का समय बचा है। टीम इंडिया के खिलाड़ियों को छोटे छोटे ग्रुप में प्रैक्टिस की इजाजत मिल गई है।

डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत के प्लेइंग इलेवन को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले पेसर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर विचार कर रहा है।

भारत ने किस टीम को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाया है ? दीजिए ऐसे ही कुछ आसान सवालों के जवाब और जीतिए इनाम

भारत और न्यूजीलैंड (WTC FINAL IND v NZ) के बीच फाइनल टेस्ट 18 जून से साउथम्प्टन में खेला जाएगा। अगस्त 2019 विंडीज दौरे के बाद यह पहला मौका है जब भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन के लिए इशांत शर्मा (Ishant Sharma) , मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह चयन के लिए उपलब्ध हैं।

पिछले तीन वर्षों से ओवरसीज में भारत की जीत में इन तीन गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई है। हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक टीम मैनेजमेंट मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में फिट करने की कोशिश में है। ऐसे में अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को आराम दिया जा सकता है।

इंग्लैंड के क्रिकेटरों मोर्गन और बटलर को 3 साल बाद अब भारी पड़ेगा भारतीयों पर किया गया वह मजाक
भारतीय टीम ऐसे गेंदबाज की तलाश में है जो लंबे स्पैल डाल सके। इशांत पिछले एक दशक से यह काम करते आए हैं। इशांत ने अब तक 101 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने 12 टेस्ट इंग्लैंड में खेले हैं। वह हाल में चोट से उबरे हैं। 33 वर्षीय इशांत ने चोट के बाद फरवरी मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में वापसी की थी। भारतीय थिंक टैक ऐसे गेंदबाज की खोज में है जो लगातार बाउंसर फेंककर विपक्षी टीम से सवाल पूछ सके।
जेसन होल्डर बोले-क्रिकेट में नस्लवाद विरोधी आंदोलन को नई दिशा देने की जरूरत
न्यूजीलैंड की कंडीशंस तेज गेंदबाजों को रास आएगी। भारतीय टीम यदि सिराज को मौका देती है तो इशांत का बाहर बैठना तय है। पेसर मोहम्मद शमी की गेंदबाजी पिछले कुछ वर्षों से बेहतरीन रही है। बुमराह अपने सटीक यॉकर से कीवी बल्लेबाजों को चकमा दे सकते हैं।



Source link

इसे भी पढ़ें

Azharuddin removed as HCA President: एचसीए के अध्यक्ष पद से हटाए गए मोहम्मद अजहरुद्दीन

नई दिल्ली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddin) को हैदराबाद क्रिकेट असोसिएशन (Hyderabad Cricket Association) के अध्यक्ष पद से...
- Advertisement -

Latest Articles

Azharuddin removed as HCA President: एचसीए के अध्यक्ष पद से हटाए गए मोहम्मद अजहरुद्दीन

नई दिल्ली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddin) को हैदराबाद क्रिकेट असोसिएशन (Hyderabad Cricket Association) के अध्यक्ष पद से...